दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के सिर में चोट लगने से जमा खून का थक्का, मेडिकल बोर्ड गठित, इलाज जारी

राष्ट्रीय समाचार

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत ठीक नहीं है। सिर में चोट लगने की वजह से खून का थक्का जम गया है और सरकारी हॉस्पिटल में उनका इलाज किया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को यह जानकारी सामने आई है। हालांकि, उनकी हालत स्थिर है। सूत्रों ने बताया कि जैन के इलाज के लिए चार सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

जैन को गुरुवार को लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड के सदस्यों में एलएनजेपी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक, जीबी पंत अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट और गहन देखभाल में विशेषज्ञता रखने वाले चिकित्सक शामिल हैं। दिन में सूत्रों ने बताया था कि जैन की चिकित्सा स्थिति की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा था, “पूर्व मंत्री की हालत अब स्थिर है। चोट लगने के कारण उनके सिर में खून का थक्का जम गया है और फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है। एमआरआई समेत उनकी कई जांच की गई हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है।”

सुप्रीम कोर्ट ने धन शोधन के एक मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को शुक्रवार को चिकित्सा आधार पर छह सप्ताह की अंतरिम जमानत देते हुए कहा कि एक नागरिक को अपने खर्च पर निजी अस्पताल में अपनी पसंद का इलाज कराने का अधिकार है। जैन गुरुवार को तिहाड़ जेल में चक्कर आने के कारण वॉशरूम में गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। दिल्ली के पूर्व मंत्री को सांस लेने में दिक्कत के कारण पहले दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उन्हें लोकनायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल ले जाया गया। ‘आप’ सूत्रों ने बताया था कि जैन को एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है और वह ‘गंभीर रूप से बीमार’ हैं।

अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, ‘‘जैन की चिकित्सा स्थिति की जांच की जा रही है।’’ उसने बताया कि डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी बार है, जब जैन को अस्पताल ले जाया गया है। ‘आप’ ने बताया कि जैन गुरुवार को चक्कर आने से तिहाड़ जेल के शौचालय में गिर पड़े। इससे पहले भी वह जेल के शौचालय में गिर गए थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी।


  • Sign up
Lost your password? Please enter your username or email address. You will receive a link to create a new password via email.